फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड ने अप्रैल में ऋण योजनाओं में बहिर्वाह देखा; इक्विटी निवेशकों को रखा

फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड ने अप्रैल में ऋण योजनाओं में बहिर्वाह देखा; इक्विटी निवेशकों को रखा

म्यूचुअल फंड ने अप्रैल में अपने डेट म्यूचुअल फंड पोर्टफोलियो में फंड हाउस शो के एयूएम डेटा को बड़ी मात्रा में देखा है। आश्चर्यजनक रूप से, डेटा से यह भी पता चलता है कि पिछले महीने छह डेट फंड बंद करने के अपने चौंकाने वाले फैसले के बावजूद अधिकांश इक्विटी निवेशकों ने परेशान फंड हाउस के साथ रहना चुना।

फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड ने 23 अप्रैल को कोविद -19 महामारी के कारण बॉन्ड बाजार में तरलता की कमी का हवाला देते हुए अपनी छह डेट म्यूचुअल फंड योजनाओं को बंद करके निवेशक समुदाय को चौंका दिया।

हालांकि, ऐस एमएफ के आंकड़ों से पता चलता है कि अप्रैल में फ्रैंकलिन टेम्पलटन के प्रमुख इक्विटी म्यूचुअल फंड द्वारा प्रबंधित परिसंपत्तियों में लगभग 4,000 करोड़ रुपये का मामूली सुधार हुआ है। यह उनके निवेश विभागों की सराहना के कारण भी हो सकता है। हालांकि, यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि इक्विटी निवेशकों ने कई उद्योग पर नजर रखने वालों की भविष्यवाणी के अनुसार फंड हाउस को नहीं छोड़ा है। हालांकि, डेट म्यूचुअल फंडों ने अप्रैल में अपनी संपत्ति में गिरावट देखी। इन ऋण योजनाओं द्वारा प्रबंधित परिसंपत्तियां अंडाकार से बाहर देखी गईं।

ramee

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *