IRDAI नवीकरण, पोर्टेबिलिटी, वरिष्ठ नागरिकों को कवर करने वाले स्वास्थ्य बीमा नियमों में परिवर्तन को समेकित करता है

IRDAI नवीकरण, पोर्टेबिलिटी, वरिष्ठ नागरिकों को कवर करने वाले स्वास्थ्य बीमा नियमों में परिवर्तन को समेकित करता है

पॉलिसीबाजार डॉट कॉम के प्रमुख-स्वास्थ्य बीमा, अमित छाबड़ा ने कहा कि हाल के समय में, नियामक ने बीमा उत्पादों को अधिक ग्राहक-केंद्रित बनाने के लिए कई संशोधन किए हैं और आज की दिशानिर्देश सूची समेकित है जिसे मूल रूप से भ्रम से बचने के लिए पेश किया गया है पूर्व में घोषित परिवर्तनों के बाद छोड़ा जा रहा है और क्या शामिल किया जा रहा है। “सभी संशोधनों की एक समेकित सूची होने से सभी के लिए फायदेमंद होगा और दोनों को स्पष्टता प्रदान करेगा – ग्राहक और टी ।।

इन दिशानिर्देशों में समेकित किए गए कुछ महत्वपूर्ण बिंदु निम्नानुसार हैं:

स्वास्थ्य बीमा उत्पादों की अंडरराइटिंग
इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) के दिशानिर्देशों के अनुसार, सामान्य और स्वास्थ्य बीमाकर्ता पॉलिसीधारकों को शुरुआती प्रविष्टि, निरंतर नवीनीकरण (जहां भी लागू हो), अनुकूल दावों का अनुभव, निवारक और कल्याण आदतों के लिए तंत्र या प्रोत्साहन दे सकते हैं। ये प्रोत्साहन / तंत्र आदि।

स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी का स्थानांतरण
IRDAI के परिपत्र के अनुसार, क्षतिपूर्ति-आधारित स्वास्थ्य कवर की पेशकश करने वाले सामान्य बीमाकर्ता और स्वास्थ्य बीमाकर्ता पॉलिसीधारक को पॉलिसी के संशोधन या वापसी के समय उपलब्ध एक उपयुक्त वैकल्पिक स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी में माइग्रेट करने का विकल्प प्रदान करेंगे। इसके अलावा, विशेष आयु वर्ग, छात्रों, परिवार फ्लोटर नीतियों के तहत बच्चों को प्रदान की जाने वाली क्षतिपूर्ति-आधारित स्वास्थ्य कवर भी इस तरह के स्वास्थ्य विकल्प का विकल्प प्रस्तुत करेंगे।

ramee

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *