La, le नहीं: Covid का फ्रांसीसी भाषा में एक लिंग है, और यह स्त्री है

पैरिस: ब्रेड पुल्लिंग, बीयर फेमिनिन है। फ्रेंच में, हर संज्ञा में एक लिंग होता है, और इसमें उपन्यास कोरोनवायरस के कारण होने वाली बीमारी शामिल होती है।

कोविद -19 स्त्रीलिंग है – “ला” नहीं “ले” लेख के साथ उपयोग किया जाना है – फ्रांसीसी भाषा के आधिकारिक संरक्षक के अनुसार, जिसने फ्रांस में व्यापक रूप से इसे मर्दाना के रूप में संदर्भित करने का आग्रह किया है।

“फेमिनिन का उपयोग बेहतर होगा,” अकादमी फ्रैंकेइस ने इसके तहत प्रकाशित एक निर्देश में कहा है।

“इस लिंग को वापस लाने के लिए शायद यह देर नहीं करनी चाहिए।”

अकादमी ने फ्रांस में मीडिया और सामान्य बातचीत में मर्दाना “ले कॉविड -19” के इस्तेमाल को गलत बताते हुए कहा कि इस रोग को रोगाणु के रूप में एक ही लिंग के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है जो इसका कारण बनता है: “ले” कोरोनावायरस।

यह समझाया कि COVID कोरोनोवायरस बीमारी के लिए एक संक्षिप्त नाम था, और फ्रेंच में, एक शब्द में मूल शब्द वह है जो इसे अपना लिंग देता है। इस मामले में, बीमारी, जो एक स्त्री है ..

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने लंबे समय तक COVID -19 को “ला” के रूप में संदर्भित किया है, और कनाडा में, प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, सरकारी वेबसाइटों और मीडिया ने स्त्री रूप का उपयोग किया है।

“ऑफ़िस क्वेबॉइस डे ला लैंग्यू फ़्रैन्केज़” भी अपने स्त्री उपयोग की सिफारिश करता है, और रॉयल स्पैनिश अकादमी ने समान व्याकरण तर्क का हवाला देते हुए समान मार्गदर्शन जारी किया है।

फ्रांसीसी अकादमी के सदस्य ज्यादातर बुजुर्ग पुरुष हैं जो अलंकृत वर्दी और तलवार पहनते हैं और उन्हें अमर के रूप में जाना जाता है।

ramee

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *